अनंत कुमार के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मौजूद

282

केंद्रीय मंत्री और दिग्गज बीजेपी नेता अनंत कुमार का सोमवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था. वह पिछले काफी समय से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे. आज बेंगलुरु में उनका अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान यहां उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत केंद्र सरकार के कई मंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता मौजूद रहे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को ही बेंगलुरू पहुंच कर अनंत कुमार को श्रद्धांजलि दी थी, इस दौरान उन्होंने उनके परिवार से भी मुलाकात की थी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को वाराणसी से सीधे बेंगलुरू आए और उन्हें श्रद्धांजलि दी. अनंत कुमार की अचानक मृत्यु से हर कोई काफी हैरान नज़र आ रहा है.

बेंगलुरू दक्षिण सीट से सांसद 59 वर्षीय कुमार ने श्री शंकरा कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केन्द्र में देर रात करीब दो बजे अंतिम सांस ली. अनंत कुमार का पार्थिव शरीर सोमवार को दिन भर उनके आवास पर रखा गया.

गौरतलब है कि अनंत कुमार के निधन के शोक में सोमवार को राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहा. इसके अलावा कर्नाटक सरकार ने भी राज्य में राजकीय शोक का ऐलान किया था.बेंगलुरू के बेहद प्रिय सांसद को अंतिम विदाई और श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए कुमार के आवास पर भाजपा नेताओं, रिश्तेदारों, मित्रों के अलावा तमाम लोगों का तांता लगा हुआ था.

1987 में राजनीति में आए कुमार महज 38 साल की उम्र में वाजपेयी कैबिनेट में पहली बार 1998 में केन्द्रीय मंत्री बने. उसके बाद से ही वह हमेशा भाजपा में महत्वपूर्ण व्यक्तित्व बने रहे, फिर चाहे वह अटल बिहारी वाजपेयी के वक्त में हो या वर्तमान में प्रधानमंत्री नरेन्द्रमोदी के समय पर.

वह पार्टी की केन्द्रीय और राज्य ईकाइयों के बीच हमेशा बेहद महत्वपूर्णसंपर्क सूत्र रहे. छह बार के सांसद के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया. अनंत कुमार के निधन के बाद राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत सभी राजनीतिक दलों के नेताओंने शोक व्यक्त किया.

Add comment


Security code
Refresh