गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले, कांग्रेस नेता संजय निरूपम का पीएम मोदी पर हमला

140

गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले की खबरों के बीच कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जोरदार वार किया है. संजय निरुपम ने पीएम को धमकी भरे अंदाज में कहा है कि उन्हें याद रखना चाहिए कि एक दिन उन्हें भी वाराणसी जाना है.

बता दें कि गुजरात में रह रहे बिहार और उत्तर प्रदेश के मजदूरों और कामगारों पर पिछले दो तीन दिनों में हमले की खबरें आईं है. इसके बाद बड़ी संख्या में ये लोग गुजरात से पलायन कर रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक गुजरात में बिहार और यूपी के लोगों को शहर छोड़ने की कथित तौर पर धमकी दी गई.

इस पूरे घटनाक्रम की शुरुआत तब हुई जब गुजरात के साबरकांठा में 14 महीने की एक बच्ची से रेप की खबर आई. इस घटना की शुरुआती जांच से पता चला कि रेप का आरोपी बिहार का एक 20 साल का युवक है. स्थानीय लोगों को इसकी जानकारी मिलते ही कई जगहों पर बिहार के लोगों पर हमले शुरू हो गये.

इस पूरे मामले पर अब राजनीति भी हो रही है. रविवार (7 अक्टूबर) को एक कार्यक्रम में मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरुपम ने कहा, "पीएम के गृह राज्य गुजरात में अगर यूपी, बिहार और एमपी के लोगों को मार-मार कर भगाया जा रहा है तो एक दिन पीएम को भी वाराणसी जाना है, ये याद रखना ...वाराणसी के लोगों ने उन्हें गले लगाया और पीएम बनाया था."

संजय निरुपम ने इस मामले में गुजरात डीजीपी के बयान को भी झूठ करार दिया है. संजय निरुपम ने एक ट्वीट में कहा, "गुजरात के डीजीपी कहते हैं कि उत्तर भारतीय त्योहार मनाने घर जा रहे हैं और उन पर कोई दबाव नहीं है, लेकिन ये एक बड़ा झूठ है, दीवाली और छठ की छुट्टियां एक महीने के बाद शुरू होती हैं अभी नहीं, बीजेपी इन्हें भागने पर मजबूर कर रही है...और कांग्रेस के विधायकों को बदनाम कर रही है, मोदी जी इस राजनीति को बंद करिए."

इस बीच गुजरात के डीजीपी शिवानंद झा ने कहा है कि उत्तर भारतीयों पर हमले के मामले में अबतक 6 जिलों से 324 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और हिंसा के 42 मामले दर्ज किये गये हैं.

Add comment


Security code
Refresh