मेजर की पत्नी की हत्या का आरोपी मेजर पकड़ा गया

383

दिल्ली पुलिस ने कैंट इलाके में एक मेजर की पत्नी की हत्या के हाईप्रोफाइल मामले में बड़ी कामयाबी हासिल की है. पुलिस ने हत्या के 24 घंटे के अंदर मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा की हत्या करने वाले एक अन्य आर्मी ऑफिसर मेजर निखिल हांडा को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने अपनी कार में भागने की कोशिश कर रहे मेजर निखिल हांडा को मेरठ के पास से गिरफ्तार किया.

पुलिस का कहना है कि शनिवार को शैलजा की लाश जब मिली तो मामला दुर्घटना में मौत का लग रहा था. लेकिन जब शव का पोस्टमार्टम करवाया गया तो पता चला कि शैलजा की गला काटकर हत्या की गई थी. इसके बाद हत्यारे ने अपनी कार से कुचलकर हत्या को दुर्घटना का रूप देने की कोशिश की.

पुलिस ने जब घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगाले तो शैलजा एक सिल्वर कलर की होंडा सिटी कार में मेजर निखिल हांडा की कार में उनके साथ नजर आईं. इसके बाद पुलिस ने इस कार पर निगरानी रखनी शुरू की. पुलिस ने बताया कि हत्या के बाद निखिल हांडा अपनी कार में दिल्ली NCR में ही इधर-उधर चक्कर काटता रहा.

जैसे ही मेरठ दौराला के पास मेजर हांडा की कार दिखने की सूचना मिली, पुलिस टीम मेरठ को रवाना कर दी गई और मेजर निखिल हांडा को गिरफ्तार कर लिया गया.

इससे पहले पुलिस ने कहा था कि मृतका के पास से मिले मोबाइल की डीटेल्स से हत्यारोपी के बारे में अहम सुराग मिले थे. इन्ही सुरागों के आधार पर पुलिस ने मृतका के परिवार के करीबी रहे मेजर हांडा पर हत्या का शक जताया था.

पुलिस ने आशंका जताई है कि कत्ल से पहले किसी बात पर कातिल और शैलजा का मनमुटाव हुआ. करीब 6 टीमें मामले की तफ्तीश कर रही हैं. डीसीपी विजय कुमार का कहना है कि कातिल के खिलाफ पुख्ता सबूत मिल गए हैं और पुलिस कातिल के एकदम करीब है. मकसद भी साफ हो गया है. पर मकसद लूटपाट और सेक्सुअली असॉल्ट नहीं है.

पुलिस ने बताया कि जिस आर्मी ऑफिसर पर हत्या का शक है, वह मेजर अमित द्विवेदी के परिवार का करीबी है. पुलिस ने यह भी बताया कि आरोपी आर्मी ऑफिसर अचानक ही दिल्ली आ गए थे. हत्या वाले दिन यानी शनिवार को भी आरोपी आर्मी ऑफिसर को दिल्ली कैंट के बेस अस्पताल में शैलजा के साथ देखा गया था. हत्या के पीछे लव अफेयर की भी बातें आ रही हैं.

Add comment


Security code
Refresh