पांच चुनावी राज्यों में कांग्रेस ने बनाई कमेटी, खड़गे बने महाराष्ट्र के प्रभारी

350

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को महाराष्ट्र कांग्रेस का प्रभारी नियुक्त किया है. खड़गे को पार्टी महासचिव मोहन प्रकाश की जगह जिम्मेदारी सौंपी गई है. इस साल आखिर में और अगले साल होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन भी किया गया है.

कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मल्लिकार्जुन खड़गे को महाराष्ट्र का प्रभारी नियुक्त किया है. उन्होंने महाराष्ट्र के प्रभारी रहे मोहन प्रकाश की राज्य में पार्टी को मजबूत बनाने के लिए कड़ी मेहनत और योगदान की सराहना की गई है.

मलिकार्जुन खड़गे के अलावा पार्टी ने सोनल पटेल आशीष दुआ और संपत कुमार को महाराष्ट्र कांग्रेस में सचिव पद की जिम्मेदारी दी है. जेडी सीलम और महेंद्र जोशी को सचिव और शशिकांत शर्मा को ज्वांइट सेक्रेटरी बनाया है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस साल अंत में और अगले साल होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया है, जो उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रुप देंगी.कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने बताया कि राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा और मिजोरम के लिए स्क्रीनिंग कमेटी गठित की गई हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा को राजस्थान, मधुसूदन मिस्त्री को मध्य प्रदेश और भुवनेश्वर कालिता को छत्तीसगढ़ की समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. जबकि ललितेश्वर त्रिपाठी और शाकिर को राजस्थान की समिति का सदस्य नियुक्त किया गया है. इसी तरह नीता डिसूजा और अजय कुमार लालू को मध्यप्रदेश की तथा रोहित चौधरी और अश्विन कोतवाल को छत्तीसगढ़ की समिति का सदस्य बनाया गया है.

वीडी सतीशन को ओडिशा की स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष और जितिन प्रसाद और नौशाद सोलंकी को सदस्य बनाया गया है. जबकि लुइजिन्हो फ्लेरियो को मिजोरम की समिति का अध्यक्ष बनाया गया है.

Add comment


Security code
Refresh