अरविंद केजरीवाल ने बुलाई पार्टी नेताओं की बैठक, 2019 चुनाव पर होगी चर्चा

1005

दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के लोकसभा चुनाव साथ लड़ने की चर्चाओं के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई है. माना जा रहा है कि केजरीवाल इस बैठक में 2019 लोकसभा चुनाव के लिए रणनीति पर कोई ऐलान कर सकते हैं.

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी पार्टी के सभी विधायकों और मंत्रियों की बैठक बुलाई है. इस बैठक में केजरीवाल आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कोई ऐलान कर सकते हैं. कहा जा रहा है कि आम आदमी पार्टी दिल्ली को पूर्ण राज्य के दर्जे की मांग पर लोकसभा चुनाव लड़ सकती है. साथ ही आप दिल्ली को पूरे अधिकारों को लेकर कांग्रेस और बीजेपी को घेरेगी.

पार्टी सातों लोकसभा क्षेत्रों में पूरे साल घर-घर कांग्रेस और बीजेपी का मेनिफेस्टो लेकर जाएगी. जिसमें दोनों ही दल दिल्ली को पूर्ण राज्य दिलाने का वादा कर चुकी हैं.

बतौर गृह मंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने संसद में इस संबंध में  मसौदा पेश किया था. ये मसौदा प्रणब मुखर्जी की अध्यक्षता वाली स्टैंडिंग कमेटी के पास भेजा गया था.

अब केजरीवाल सरकार विधानसभा में दिल्ली को पूर्ण राज्य दर्जा देने का प्रस्ताव लाई है. जिसके बाद अब केजरीवाल ने पार्टी विधायकों और मंत्रियों की बैठक बुलाई है. माना जा रहा है कि इस बैठक में दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने का मुद्दा उठ सकता है.

बता दें कि आम आदमी पार्टी दिल्ली को पूर्ण राज्य के मुद्दे पर तीन दिवसीय विधानसभा सत्र भी बुलाया. आप का मानना है कि दिल्ली में जितने भी सरकारी संस्थान हैं, उनकी जवाबदेही दिल्ली सरकार के प्रति होनी चाहिए. यही वजह है कि आप अब इस मसले को चुनावी मुद्दा बनाना चाहती है.

Add comment


Security code
Refresh