आज मोदी सरकार के चार साल हुए पुरे, पीएम मोदी ने ओडिशा के कटक में की रैली

327

केंद्र में मोदी सरकार के आज चार साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर बीजेपी और मोदी कैबिनेट के मंत्री सरकार की उपलब्धियां जनता के बीच पहुंचा रहे हैं. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया. पीएम मोदी ने ओडिशा के कटक में एक रैली को संबोधित किया. जहां उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई, साथ ही विपक्ष की एकजुटता पर भी हमले किए.

हमने अपने जनता के दिलों में जगह बनाई है, मोदी राष्ट्र निर्माण में लगा हुआ है किसान क्रेडिट कार्ड का दायरा पशु पालन और मत्स्य पालन तक बढ़ाया गया है सरकार बीज से बजार तक व्यवस्था विकसित कर रही है, किसानों की आय दोगुना करने का प्रयास किया जा रहा है.

ओड़िसा में आठ सिंचाई परियोजनाएं कई दशकों से अटकी पड़ी थीं, इसे पूरे करने के लिए केंद्र सरकार 80 हजार करोड़ रुपये खर्च कर रह है. ओड़िसा में पांच नदियां बहती हैं उसके इस्तेमाल का प्रयास राज्य सरकार नहीं कर पाई है.

उड़ीसा से मीडिया में आने वाली मरीजों की खराब तस्वीरें हैरान करने वाली होती हैं, पता नहीं कि यहां की सरकारों ने क्या काम किए हैं. उड़ीसा समेत पूर्वी भारत में स्वास्थ सेवा की स्थिति बेहद खराब है. देश में ट्रेन से ज्यादा लोग हवाई जहाज में यात्रा कर रहे हैं. मेरा सपना था कि हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज में यात्रा करे.

पांच हज़ार करोड़ के घोटाले के आरोप में जमानत पे चल रहे लोग हो या अलग अलग आरोपों या घोटालों में घिरे हुए लोग आज एकजुट हो रहे है. ये देश को बचाने के लिए नहीं अपने अपने परिवारों को बचाने के लिए इकट्ठे हो रहे हैं.

ये लोग अपने स्वार्थ सिद्धि के लिए आज एकजुट हो रहे है. ये याद रखना जरूरी है कि जिस एक परिवार ने 48 साल देश पर राज किया, उसने देश की कितनी परवाह की. विदेशों में फंसे लोगों को सुरक्षित घर लाने का काम हमारी सरकार हिम्मत से किया है.

Add comment


Security code
Refresh