सूत्रों के मुताबिक कुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह में शामिल हो सकतें है राहुल गाँधी

206

जेडीएस नेता कुमारस्वामी के बतौर मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शामिल होंगे. सूत्रों के मुताबिक विपक्ष की योजना कुमारस्वामी के शपथग्रहण में शक्ति प्रदर्शन की है. येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद प्रतिक्रिया देते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि उन्हें राज्यपाल के न्यौते का इंतजार है. हालांकि उन्हें आधिकारिक तौर पर अभी तक न्यौता नहीं मिला है.

उन्होंने कहा कि मैं हमेशा खुश हूं. मुझे गवर्नर के न्यौते का इंतजार है. इसका अनुमान हमें पहले से ही था, ये लोकतंत्र की जीत है. विधायक दल की बैठक के बाद हम उपमुख्यमंत्री पर फैसला लेंगे. इस संबंध में बैठक होगी.

इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा है कि 'मैंने फोन पर कुमारस्वामी से बात की है और उन्हें बधाई दी. उन्होंने मुझे सोमवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए न्यौता दिया है.'

कर्नाटक विधानसभा में शक्ति परीक्षण से पहले येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद लगभग सभी पार्टियों ने ट्वीट कर प्रतिक्रिया देते हुए इसे बीजेपी की जीत बताया है. तृणमूल कांग्रेस, बसपा, सीपीएम, आम आदमी पार्टी, समाजवादी पार्टी और आरजेडी सहित सभी पार्टियों के नेताओं ने कर्नाटक में बीजेपी की सरकार गिर जाने को लोकतंत्र की जीत बताया है.

Add comment


Security code
Refresh