जम्मू-कश्मीर में जारी मुठभेड़ में हिज्बुल कमांडर सद्दाम समेत पांच आतंकी ढेर

970

जम्मू-कश्मीर में रविवार सुबह से चल रहे आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. घाटी में आतंकियों के सफाए के लिए सुरक्षाबलों की तरफ से 'ऑपरेशन ऑलआउट' चलाया जा रहा है. जिसके तहत सेना ने पांच आतंकियों को मार गिराया है. बताया जा रहा है मारे गए आतंकवादियों में हिजबुल कमांडर सद्दाम पादर  भी शामिल है.

सद्दाम के साथ मारे गए पांच आतंकवादियों में उसके दो साथी बिलाल मौलवी और आदिल भी शामिल हैं. इसके अलावा प्रोफेसर से आतंकी बने मोहम्मद रफी भी इस एनकाउंटर में मारे गए हैं. जम्मू-कश्मीर के डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) एसपी वैद्य ने बताया कि शोपियां के बाडीगाम और जैनपुरा में एनकाउंटर खत्म हो चुका है. सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों की लाशें बरामद की हैं.

सद्दाम, हिज्बुल  संगठन का शीर्ष आतंकी कमांडर था और बुरहान वानी ब्रिगेड में शामिल एकमात्र जीवित हिज्बुल कमांडर था. यानी सद्दाम के मारे जाने के साथ ही बुरहान ब्रिगेड का सफाया हो गया है। इस मुठभेड़ में दो जवान भी घायल हो गए हैं. बता दें कि पुलिस को शोपियां के जैनापुरा इलाके में बडीगाम गांव में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिली थी. इस सूचना पर सुरक्षा बलों ने सुबह इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया.

अधिकारी ने कहा कि तलाशी अभियान उस वक्त मुठभेड़ में बदल गया जब छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाबलों की तरफ से भी जवाबी फायरिंग की गई. उन्होंने कहा कि फायरिंग अभी जारी है. बता दें कि शनिवार को भी श्रीनगर के चट्टाबल में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकवादियों को मार गिराया था. इस मुठभेड़ में तीन जवान भी हो गए थे.

Add comment


Security code
Refresh