गोरखपुर और फूलपुर के उपचुनाव में नहीं चला योगी और मोदी का जादू

34

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुए उपचुनाव के आज परिणाम सामने आएंगे. योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बन जाने के बाद से खाली इस सीट पर 11 मार्च को वोटिंग हुई थी, जिसके वोटों की काउंटिंग चल रही है.

इसके लिए मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू गई है. मतगणना के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. गोरखपुर सीट पर सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. 11 मार्च को हुए उपचुनाव में  गोरखपुर सीट पर 47.75 प्रतिशत मतदान हुआ था.

गोरखपुर सीट से कुल 10 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं. जैसे-जैसे गिनती आगे बढ़ेगी, वैसे जीत के समीकरण सुलझने शुरू हो जाएंगे. 

आप को बता दे कि नौवें राउंड की गिनती पूरी, सपा 14600 वोटे से आगे छठे राउंड के बाद सपा उम्‍मीदवार 7179 वोट के साथ आगे  थे.
काउंटिंग सेंटर से मीडिया को हटाने के मामले में सपा नेता नरेश उत्‍तम पटेल ने राज्‍य चुनाव आयोग को पत्र लिखा है. 

 गोरखपुर के डीएम गोरखपुर ने राजीव रौतेला ने कहा कि मीडिया पर किसी प्रकार की कोई रोक नहीं है. मीडिया को जहां तक जाने की इजाजत है वहां तक वे जा सकते हैं. किसी प्रकार की कोई रोक नहीं लगाई गई है.

राजीव रौतेला ने कहा कि  केवल ईवीएम जहां पर रखी हैं वहीं पर मीडिया कर्मियों को जाने की छूट नहीं है. यह चुनाव आयोग का नियम है. यह सुरक्षा की दृष्टि से जरूरी है. अभी तक गोरखपुर उपचुनाव - कुल वोट पड़े 151547, बीजेपी 70317, सपा 74077, कांग्रेस 3087 | 14299 वोटों से सपा आगे. गोरखपुर में सपा उम्‍मीदवार प्रवीण कुमार निषाद 1523 वोट के साथ आगे. 

आप को बता दे कि इस सीट पर सपा कड़ी चुनौती पेश करती नजर आ रही है. गोरखपुर उपचुनाव में भाजपा की ओर से जहां उपेन्द्र दत्त शुक्ला को उम्मीदवार बनाया है, वहीं, सपा ने प्रवीण निषाद को मैदान में उतारा है. वहीं, कांग्रेस ने गोरखपुर से सुरहिता करीम को टिकट दिया है. बसपा ने उपचुनाव में प्रत्याशी नहीं खड़े किए हैं और सपा को समर्थन दे रही है. 

Add comment


Security code
Refresh