प्रधान मंत्री के आहृवान पर गाजियाबाद में हुआ मैराथन रेस

WhatsApp Image 2019 09 15 At 1.47.14 PM

Ghaziabad: विश्व ह्रदय रक्षा माह के अवसर पर वार्षिक यशोदा हाफ मैराथन के प्रथम कार्यक्रम का 15 सितंबर 2019 को 21 किलोमीटर लंबी हाफ मैराथन,  10, 5 किलोमीटर दौड़ एवं 5 किलोमीटर वॉकाथान का आज तड़के आयोजन हुआ , यह हाफ मैराथन यशोदा हॉस्पिटल कौशाम्बी से शुरू होकर हिंडन एलिवेटेड रोड तक गयी।

इस मैराथन में 1000 से भी ज्यादा लोगों ने भाग लिया । यह हाफ मैराथन प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के हिट इंडिया फिट इंडिया अभियान से भी प्रेरित थी तथा इस यशोदा हाफ मैराथन में केंद्रीय राज्य मंत्री एवं स्थानीय सांसद जनरल वी के सिंह, मुख्य अतिथि एवं भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव श्री अरुण कुमार सिंह मुख्य अतिथि रहे । विशेष अतिथि के रूप में श्री पी के गुप्ता, प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त - उत्तर प्रदेश (पश्चिम) क्षेत्र, श्री संगीत सोम, विधायक मौजूद रहे। 

 फ्लैग ऑफ के दौरान यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशांबी के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ पी एन अरोड़ा जी एवं डायरेक्टर श्रीमती उपासना अरोड़ा, एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर श्री शुभांग अरोड़ा विशेष रूप से मौजूद थे, सभी ने संयुक्त रूप से झंडी दिखा कर हाफ मैराथन को रवाना किया ।डॉ पी एन अरोड़ा जो कि उत्तर प्रदेश ओलिंपिक संघ के उपाध्यक्ष भी हैं उन्होंने कहा कि गाजियाबाद ही नहें उत्तर प्रदेश में इस प्रकार की बड़े लेवल की 21 किलोमीटर की हाल्फ मैराथन पहली बार आयोजित की गई है। इस मैराथन में विदेशी नागरिकों ने भी हिस्सा लिया। दौड़ के दौरान मेडिकल पॉइंट, पब्लिक मोबाइल टॉयलेट, फ़िज़ियोथेरेपिस्ट की व्यवस्था, पानी एवं एनर्जी ड्रिंक की उपलब्धता भी जगह जगह पर रही। सभी प्रतिभागियों को हेल्दी ब्रेकफास्ट भी दिया गया । मैराथन के सफल होने पर डायरेक्टर उपासना अरोड़ा ने कहा 2019 से प्रारम्भ हो कर हर साल इस यशोदा हाफ मैराथन का आयोजन किया जाएगा। इस मैराथन की मुख्य विशेषताएं रही कि जर्मनी से आये विदेशी नागरिकों ने भी इस रन में भाग लिया और धावकों को पहली बार एलिवेटेड रोड पर खुली हवा में प्रातःकाल दौड़ने को मिला । लोगों ने इसे सुखद अनुभव बताया ।

इस मैराथन में कौशांबी रनर्स क्लब, एक्सप्रेसवे रनर्स, क्रॉसिंग रिपब्लिक रनर्स, इंदिरापुरम रनर्स एवं परदादा परदादी एनजीओ, बुलंदशहर के बच्चों, महिलाओं एवं पुरुषों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।  दूसरों को फिट रहने के लिए एक्सरसाइज, प्रतिदिन दौड़ एवं वॉक की नसीहत देने वाले डॉक्टरों ने भी जब सामान्य लोगों के साथ दौड़ लगाई तो लोगों ने इसका विशेष आनंद लिया तथा डॉक्टरों को वादा किया की वे उन्हें दौड़ता देख काफी प्रेरित हुए हैं और अब नियमित रूप से सैर एवं दौड़ को चालू रखेंगे

 महिलाओं की 10 किलोमीटर की दौड़ में साक्षी प्रथम रहीं , दीपांशु जोशी दूसरे स्थान पर एवं  बुलबुल तीसरे स्थान पर रहे वहीं पुरुषों की 10 किलोमीटर दौड़ में प्रथम रहे अनवर हुसैन,  दूसरे स्थान पर रहे आयुष, तीसरे स्थान पर रहे दुष्यंत।  महिलाओं की 21 किलोमीटर में प्रथम रही अमिता, द्वितीय रही सुषमा शर्मा, तृतीय रहीं प्रीति वहीं पुरुषों की 21 किलोमीटर की दौड़ में  प्रथम स्थान पर रहे मोहित, द्वितीय स्थान पर रहे पुष्पेंद्र, तृतीय स्थान पर रहे नागेंद्र। सुशांत सिंह ने पुरुषों की5 किलोमीटर की दौड़ में पहला स्थान प्राप्त किया। विधायक श्री संगीत सोम ने विजेताओं को ट्रॉफी प्रदान की

यशोदा हाफ मैराथन के आयोजन में फार्मा कंपनी लूपिन प्लैटिनम स्पॉन्सर रही वही डाबर हनी सिल्वर स्पॉन्सर रही
इस कार्यक्रम के हॉस्पिटैलिटी पार्टनर रेडिसन ब्लू कौशांबी एवं फिटनेस पार्टनर एनीटाइम फिटनेस रहे।

Comments   

0 #1 hell 2019-11-06 06:41
I am extremely inspired along with your writing talents and also with
the structure for your weblog. Is this a paid subject matter or did you modify it yourself?
Anyway keep up the excellent high quality writing, it's uncommon to see a nice blog like this one today..



Also visit my web page hell: http://0009.in/user/profile/2779
Quote

Add comment


Security code
Refresh