240

जब मिर्जापुर में बोले मोदी-आज इतना भीड़ देखि के हमके विश्वास होई गवा कि...!

यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोधी भी स्वीकार करते हैं कि पीएम मोदी अपनी वाकपटुता से लोगों को अपना कायल बना लेते हैं. स्थानीय लोगों से वहीं की भाषा मे बात कर पीएम मोदी जनता से सीधे जुड़ने का प्रयास करते हैं. इसकी एक बानगी दिखी उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तकरीबन 4000 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करते हुए मिर्जापुर के चनईपुर गांव में वहां की स्थानीय भाषा बोलकर लोगों का मन मोह लिया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण की शुरूआत करते हुए मिर्जापुर क्षेत्र में आस्था के सबसे बड़े सिद्धपीठ मां विंध्यवासिनी का जिक्र करते हुए कहा 'आज मिर्जापुर में हमरे बदे बहुत गर्व क बात बा जगतजननी माई विंध्यवासिनी के गोदी में तोहई सबके देखी हमें बहुत खुशी बा......तुम सबे हमें बहुत देर से जोहत रह....एकरे खातिर हम पांव छुई के प्रणाम करत हई

241

UP के संभल में महिला से गैंगरेप, फिर मंदिर के हवनकुंड में जिंदा जलाया

देशभर में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार रुकने का नाम नहीं ले रहे. अब उत्तर प्रदेश के संभल इलाके से स्तब्ध कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक 35 साल की महिला को उसके घर के पास ही स्थित मंदिर के हवनकुंड में जिंदा जला दिया गया. अब तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. ऐसा बताया जा रहा है कि महिला के साथ गैंगरेप की कोशिश हुई, लेकिन रेप में असफल रहने पर उसे मंदिर की यज्ञशाला में जलाकर मार डाला गया.

पीड़िता के पति का कहना है कि जिंदा जलाए जाने से कुछ ही मिनट पहले महिला ने 100 नंबर पर डायल कर पुलिस से मदद मांगी थी. लेकिन पुलिस की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला और न ही पुलिस मौके पर पहुंची. घटना शनिवार-रविवार की रात करीब 2.30 बजे घटी बताई जा रही है.

1014

वाराणसी के विकास पर बोले मोदी- जो काम हम कर रहे उसमें समय अधिक लगता है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय यूपी दौरे के पहले दिन शनिवार को आजमगढ़ के बाद वाराणसी पहुंचे. अपने संसदीय क्षेत्र के लिए पीएम मोदी ने विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास. पीएम मोदी ने यहां करीब 1000 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया.

पीएम मोदी ने कहा कि वाराणसी में आज जो काम किए जा रहे हैं वो स्थायी व्यवस्था के तहत हो रहे हैं, जिससे बनारस स्मार्ट सिटी में बदल जाएगी. उन्होंने कहा कि जो काम किए जा रहे हैं, उसके साथ ये भी सुनिश्चित किया जा रहा है कि वो कम से कम 15 साल तक चलें.

इसके आगे पीएम मोदी ने कहा कि ऐसे काम करने में समय और श्रम अधिक लगता है, लेकिन एक स्थायी व्यवस्था खड़ी की जा रही है. जिसका परिणाम आने वाले दिनों में काशीवासियों को दिखने लगेगा. उन्होंने कहा कि यहां इंटिग्रेटेड कमांड और कंट्रोल सेंटर पर तेजी से काम चल रहा है. पूरे शहर के प्रशासन का, पब्लिक सुविधाओं का नियंत्रण यहीं से होने वाला है.

1015

राज्यसभा के लिए मोदी सरकार की पसंद बने ये 4 चेहरे, जानें- क्या है इनकी खासियत

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राकेश सिन्हा, सोनल मानसिंह, रघुनाथ महापात्र और राम शकल सिंह को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया है. संविधान के अनुच्छेद 80 के तहत प्रदत्त शक्तियों का उपयोग करते हुए और प्रधानमंत्री की सलाह पर राष्ट्रपति ने इन चार लोगों को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया है.

53 साल के राकेश सिन्हा संघ के विचारक हैं और मीडिया तथा सोशल मीडिया मंचों पर प्रखरता के साथ बीजेपी और संघ का पक्ष रखने के लिए जाने जाते हैं. राकेश सिन्हा दिल्ली स्थित विचार समूह ‘इंडिया पालिसी फाउंडेशन के संस्थापक और मानद निदेशक हैं. वे दिल्ली विश्वविद्यालय में मोतीलाल नेहरू कॉलेज में प्रोफेसर और भारतीय सामाजिक विज्ञान शोध संस्थान के सदस्य हैं. वे नियमित रूप से समाचारपत्रों में आलेख लिखते हैं.

151

रिलायंस वनी इतिहास रचने वाली भारत की दूसरी कंपनी, 100 अरब डॉलर के क्लब में हुआ नामांकन

मुकेश अंबानी ने 5 जुलाई को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की एनुअल जनरल मीटिंग में नई घोषणाएं कर न सिर्फ आम लोगों को खुश किया, बल्क‍ि कंपनी के शेयरों में भी इससे उछाल आया है.

इसके बाद कंपनी के शेयरों में लगातार बढत जारी है. यही वजह है क‍ि गुरुवार को रिलायंस भी मार्केट कैप के मामले में 100 अरब डॉलर(6.93 लाख करोड़ रुपये) के क्लब में शामिल हो गई है. टीसीएस के बाद यह कारनामा करने वाली रिलायंस दूसरी कंपनी बन गई है. 

रिलायंस की एजीएम के बाद लगातार कंपनी के शेयरों में बढ़त जारी है. गुरुवार को भी सेंसेक्स पर कंपनी के शेयरों में 5 फीसदी का जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है. निफ्टी-50 पर भी कंपनी के शेयर बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं. यहां भी कंपनी के शेयर 5.49 फीसदी पर फिलहाल पहुंचे हुए हैं.