701

इमरान की चिट्ठी पर भारत मुलाकात को तैयार, लेकिन एजेंडा तय नहीं

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पाकिस्तान के आग्रह पर विदेश स्तर की बातचीत करने के लिए तैयार हो गया है. भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच मुलाकात होगी,  हालांकि मुलाकात की जगह, समय और तारीख अभी बाद में तय होगी.

बता दें कि पाकिस्तान पीएम की लिखी चिट्ठी पर भारतीय विदेश मंत्रालय से जारी बयान में कहा गया है कि दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच अभी सिर्फ मुलाकात होगी, बातचीत पर कोई सहमति नहीं हुई है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि बीएसएफ जवान की हत्या बर्बर करतूत है, सीमापार आंतकवाद पर हमारी नीतियों में कोई बदलाव नहीं आया है. बातचीत और आतंकवाद साथ-साथ नहीं चल सकते.

700

आज पीएम मोदी ने दिल्ली के द्धारका में एक्स्पो सेंटर की नींव रखी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को दिल्ली के द्वारका में इंडिया इंटरनेशनल कनवेंशन एंड एक्सपो सेंटर की आधारशिला रखी. द्वारका जाने के लिए पीएम मोदी ने धौला कुआं से मेट्रो की सवारी की.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, मुझे जानकर खुशी है कि यह परिसर यातायात की आधुनिक सुविधाओं से जुड़ा होगा, एयरपोर्ट, मेट्रो स्टेशन से जुड़ा होगा. बिजनेस, मनोरंजन या टूरिज्म से जुड़ी व्यवस्थाएं एक प्लेटफॉर्म पर मिलेंगी.

पीएम ने कहा, यह प्रोजेक्ट सरकार की संकल्प का हिस्सा है जिसके तहत इन्फ्रास्ट्रक्चर मजबूत किया जा रहा है. हम दुनिया में कहीं भी जाएं, तो पाएंगे कि छोटे-छोटे देश भी बड़ी-बड़ी कॉन्फ्रेंस रखने की क्षमता रखते हैं.

600

तीन तलाक पर अध्यादेश लाई मोदी सरकार, कांग्रेस ने कहा वोट के लिए राजनीति

केंद्र सरकार की नरेंद्र मोदी कैबिनेट ने बुधवार को तीन तलाक से संबंधित अध्यादेश को पारित कर दिया है. तीन तलाक बिल पिछले दो सत्रों से राज्यसभा में पास नहीं हो पाया था. सूत्रों की माने तो ऐसे में अब कैबिनेट ने इस पर अध्यादेश को मंजूरी दे दी है. आपको बता दें कि ये अध्यादेश 6 महीने तक लागू रहेगा, जिसके बाद सरकार को दोबारा इसे बिल के तौर पर पास करवाने के लिए संसद में पेश करना होगा.

तीन तलाक के मुद्दे पर मोदी सरकार काफी आक्रामक रही है, इसके लिए सरकार की ओर से बिल भी पेश किया गया था. हालांकि, कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों के विरोध के बाद इस बिल में संशोधन किया गया था.

601

हिज्बुल आतंकी की जम्मू पुलिस को धमकी, नौकरी छोड़ो वर्ना अंजाम भुगतो

कश्मीर में हिज्बुल आतंकी रियाज नाइकू सुरक्षा और पुलिस बलों के लिए गंभीर चुनौती बना हुआ है. बुधवार को सोशल मीडिया में उसका एक नया ऑडियो क्लिप जारी हुआ. क्लिप में उसने लोगों से अपील की है कि वे पुलिस की नौकरी जॉइन न करें.

ऑडियो क्लिप में नाइकू ने कहा है कि हिंदुस्तान की सरकार एक साजिश के तहत लोगों को एसपीओ बना रही है. कई विभागों में रिक्तियां हैं लेकिन पुलिस बल में ही भर्तियां हो रही हैं. नाइकू ने सभी एसपीओ से कहा कि वे उग्रवादियों की सूचना पुलिस को न दें और फौरन पुलिस की नौकरी छोड़ दें वर्ना नतीजे काफी बुरे होंगे.

500

देहरादून हॉस्टल में छात्रा से गैंगरेप, 4 नाबालिग आरोपी गिरफ्तार

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के एक स्कूल में दसवीं की छात्रा के साथ हॉस्टल में गैंग रेप किए जाने का शर्मनाक मामला सामने आया है. जिन आरोपियों ने इस वारदात को अंजाम दिया, वे सभी नाबालिग बताए जा रहे हैं. हैरानी की बात ये है कि इस मामले को स्कूल प्रशासन दबाए बैठा रहा. जानकारी होने पर भी इस मामले में कार्रवाई नहीं की गई. मामले का खुलासा लड़की के गर्भवती हो जाने पर हुआ.

उत्तरकाशी में बीते माह नाबालिग बच्ची से दरिंदगी और हत्या के मामले में लोगों का गुस्सा अभी शांत भी नहीं हुआ था कि उत्तरकाशी से ही सटे देहरादून में नाबालिग छात्रा से गैंग रेप का मामला सामने आ गया. मामले का खुलासा होने पर पुलिस ने स्कूल के निदेशक सहित कुल पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.