15a

हरियाणा सरकार ने फिल्म पद्मावत पर लगाया बैन, अब तक कई राज्यों में लग चुका है बैन

 

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत हरियाणा में भी बैन हो गई है. आप को बता दे कि राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश के बाद अब हरियाणा सरकार ने भी फिल्म को बैन कर दिया है. मंगलवार यानि आज हरियाणा कैबिनेट की मीटिंग में ये फैसला हुआ. 

रणवीर, दीपिका, शाहिद कपूर स्टार की ये फिल्म राजपूत समुदाय के विरोध के बाद से विवादों में है. सेंसर बोर्ड से हरी झंडी मिलने के बाद यह फिल्म 25  जनवरी को देशभर में रिलीज होने वाली है. लेकिन फिर भी भंसाली की फिल्म पर संकट नहीं टला है.

बता दे कि गुजरात में विजय रूपाणी सरकार ने भी फिल्म रिलीज की अनुमति नहीं दी है. राजस्थान में वसुंधरा राजे सरकार ने भी फिल्म पर बैन लगा दिया है.

13a

अब ऑनलाइन भी मिलेंगे पतंजलि के प्रोडक्ट्स, बाबा रामदेव ने ऑनलाइन कंपनियों के साथ किया करार

 

योगगुरू से बिजनेसमैन बने बाबा रामदेव ने अब ई-कॉमर्स  में धमाकेदार एंट्री कर दी है. उन्होंने पतंजलि के उत्पाद ऑनलाइन बेचने के लिए प्रमुख ई-रिटेलर अमेजन और फ्लिपकार्ट के साथ करार किया है. 

बता दे कि मंगलवार को नई दिल्ली में बाबा रामदेव और इन कंपनियों के बीच करार हुआ. बाबा रामदेव ने इस दौरान रिटेल सेक्टर में एफडीआई का विरोध किया. उन्होंने कहा कि रिटेल सेक्टर में एफडीआई नहीं आना चाहिए.

अब ग्राहक पतंजलि के उत्पाद अमेजन, फ्लिपकार्ट, पेटीएम मॉल, ग्रोफर्स और बिगबास्केट समेत अन्य बड़े ऑनलाइन पोर्टल पर मिलेंगे. इन कंपनियों के अलावा वह शॉपक्लूज व नेटमेड्स के मंच पर भी अपने उत्पाद बेचेंगे.

12a

आज अपनी पत्नी के साथ ताजमहल देखेंगे इजरायली PM नेतन्याहू, सीएम योगी भी रहेंगे मौजूद

 

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अपनी यात्रा के तीसरे दिन आज मोहब्बत की निशानी ताज का दीदार करेंगे. इस दौरान उनकी पत्नी सारा भी उनके साथ मौजूद रहेंगी. उनके स्वागत के लिए खुद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगरा में मौजूद हैं.

इजरायली प्रधानमंत्री  के दौरे के मद्देनजर ऐतिहासिक स्मारक ताजमहल सुबह 10:20 बजे से दोपहर 12:30  बजे तक आम पर्यटकों के लिए बंद रहेगा. 

इसके लिए एक घंटे पहले यानी 9:20  बजे टिकट मिलना बंद हो जाएगा. इजरायली प्रधानमंत्री के दौरे के बाद दोपहर 12:30  बजे ताजमहल आम पर्यटकों के लिए खुलेगा.

11a

भारत और इजराइल के बीच तेल और ऊर्जा समित हुए 9 बड़े समझौते

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल तोडकर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का बड़े ही गर्मजोशी से हाथ मिलाकर स्वागत किया था.

आप को बता दे कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू छह दिवसीय दौरे पर रविवार को भारत पहुंचे इजरायल के प्रधानमंत्री आज कई अहम बैठकों में हिस्सा लेंगे.

ताजा जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इजरायली पीएम बेंजामिन के बीच हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता हुई. दोनों देशों के बीच 9 बड़े समझौते हुए.

0099

उरी में सेना का बड़ा ऑपरेशन, घुसपैठ कर रहे 5 आतंकियों को मार गिराया

 

भारतीय सेना का जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का सफाया करने का ऑपरेशन लगातार जारी है. सोमवार सुबह उरी सेक्टर में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे पांच आतंकियों को सेना ने मार गिराया. 

यह ऑपरेशन भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त रूप से चलाया. जम्मू-कश्मीर पुलिस के DGP  एसपी वैद्य ने खुद सोमवार सुबह ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी.

बता दे कि मारे गए पांचों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के बताए जा रहे हैं. सेना के नॉर्थ कमांड की ओर से ट्वीट कर पांचों आतंकी के मारे जाने की जानकारी दी गई.